top of page
  • tiefieldtieber

english mein article kaise likha jata hai | इंग्लिश में आर्टिकल कैसे लिखा जाता है |

Updated: Mar 6, 2021



इस पोस्ट में मैं आपको दिखाने जा रहा हूं कि शुरू से आखिर तक एक ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखी जाती है,

आप ठीक उसी तकनीक को सीखने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल हम अपने ब्रांड की नई वेबसाइट पर ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए करते थे और हमने इस पर एक पिछले 3 महीनों में हमारे ब्लॉग पर सभ्य पृष्ठ दृश्य और इनमें से एक ब्लॉग पोस्ट में 1000 से अधिक बार देखे गए महीने हुए हैं। तो मैं आपको सटीक सूत्र दिखाने जा रहा हूं, जिसका उपयोग हम इस तरह से ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए करते हैं, इसलिए इस पोस्ट में मैं आपको अपनी प्रक्रिया दिखाने जा रहा हूं कि मैं एक ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखूंगा, उदाहरण के लिए कहें मैं शांत कीबोर्ड या साइलेंट कीबोर्ड के बारे में एक लेख लिखने पर विचार कर रहा हूं, अब पहली चीज जो मैं ऐसा करूंगा।


चरण 1 पूरी प्रक्रिया में यह सुनिश्चित करना है कि आपने अपने कीवर्ड अनुसंधान और कीवर्ड चयन के साथ एक अच्छा काम किया है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके कीवर्ड की कीवर्ड कठिनाई आपके डोमेन की ताकत से मेल खाती है यदि आपका डोमेन काफी नया है आप विशेषज्ञों के अनुसार अधिकतम सात की कम खोजशब्द कठिनाई के साथ एक खोजशब्द चुनना चाहेंगे, जितना कम मैं गूगल पर खोज करूँगा उतना ही अच्छा परिणाम देख सकता हूँ शांत यांत्रिक कीबोर्ड को दो की एक खोजशब्द कठिनाई मिली है, जो कि बहुत अच्छा लग रहा है मेरे डोमेन को रोकें विशेषज्ञों के अनुसार 18 का एक डोमेन रैंक मिला है और यदि हम अन्य वेबसाइटों को देखते हैं जो केवल इस विकल्प को खोलकर शांत यांत्रिक कीबोर्ड के लिए पेज एक पर रैंकिंग कर रहे हैं। जब मैं उन्हें विस्तार से देखूंगा तो मैं देखूंगा कि यह हमारी डोमेन रैंक या अन्य बहुत सारी साइटें काफी कम हैं, 21 के साथ एक वेबसाइट है, इसलिए मैं आसानी से उनका मुकाबला कर सकता हूं। इसी तरह के डोमेन रैंक वाली एक अन्य वेबसाइट भी है। आसानी से उनके साथ प्रतिस्पर्धा करें और यह मुझे बताता है कि मुझे पेज एक पर रैंक होने का वास्तव में अच्छा मौका मिला है अगर इस पेज पर इसके अलावा अन्य कमजोर साइटें हैं, तो ऑनलाइन स्टोर वास्तव में कीवर्ड कठिनाई का निर्धारण करने में काफी अच्छा है और वे ' मुझे फिर से बताएं कि यह बहुत अधिक है, यह मेरे लिए एक हाँ है और शांत यांत्रिक कीबोर्ड मेरे लिए जाने के लिए वास्तव में एक उत्कृष्ट कीवर्ड की तरह लगता है इसके अलावा उन्हें कीवर्ड कठिनाई 3 और 1000 भी मुख्य कीवर्ड के लिए खोज मात्रा में मिली है और यह भी कि इसका अर्थ है कि उन्हें संबंधित कीवर्ड्स जैसे मौन मैकेनिकल कीबोर्ड आदि के लिए बहुत सारी कीवर्ड खोजें मिलेंगी और इसी तरह एक सामान्य दिशानिर्देश यह सुनिश्चित करेगा कि एक नई वेबसाइट के लिए आप विशेषज्ञों के अनुसार सात के तहत कीवर्ड कठिनाई को लक्षित कर रहे हैं और यह भी कि टी पर वह फ्रंट पेज आदर्श रूप से आप कम से कम कुछ डोमेन देखना चाहते हैं, जहां डोमेन रैंक लगभग समान है, क्योंकि आपका स्तर थोड़ा अधिक है, लेकिन आप कुछ ऐसा देखना चाहते हैं, जो आपके वर्तमान डोमेन रैंक की तुलना में उम्मीद से कम हो और यदि आपके पास वर्तमान में शून्य है डोमेन रैंक जो बहुत अच्छा है, यह सुनिश्चित करें कि सामने वाले पृष्ठ पर कुछ साइटें हैं जिनकी डोमेन रैंक 19, 21, 22 या उससे कम है।




चरण 2 दो अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए आवश्यक लंबाई निर्धारित करने के लिए है कि क्या आपको 1500 शब्द लिखने चाहिए,

क्या आपको दो हजार शब्द या पांच हजार शब्द लिखने चाहिए आपको पता है कि यह पता लगाने का तरीका अच्छी तरह से पता है कि सामग्री अन्य के लिए कितनी लंबी है वे साइटें जो पृष्ठ एक पर रैंकिंग कर रही हैं और एक लेख लिखती हैं, जो आपके अधिकांश अन्य प्रतियोगियों की तुलना में लंबा है, इन ब्लॉग पोस्टों में से प्रत्येक की लंबाई की गणना करने के लिए आप बस प्रत्येक लिंक को एक नए टैब में खोलते हैं और गणना करते हैं कि आपके कितने शब्द हैं एक मोज़िला एक्सटेंशन का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि शब्द काउंटर यह यहां आसानी से पोस्ट की लंबाई की गणना करने के लिए यदि आप ब्लॉग पोस्ट पर इन सभी सामग्री का चयन करते हैं और फिर राइट-क्लिक करें और फिर इस एक्सटेंशन का उपयोग करें यह आपको बताएगा कि कितने शब्द हैं क्या हम यह देख सकते हैं कि 1801 शब्द हैं जिनका मैंने इन सभी लेखों का विश्लेषण किया है और मुझे पता है कि मुझे लगभग 2,500 शब्द लिखने की आवश्यकता है क्योंकि ऐसा लगता है कि यह सबसे लंबा लेख है जो मेरे सभी प्रतियोगियों ने लिखा है इसलिए मैं लक्ष्य बनाने जा रहा हूं 2,50 के लिए इन ब्लॉग के साथ 0 शब्द।





अपने ब्लॉग पोस्ट को लिखने में चरण 3 एक ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक लिखना है या कुछ लोग इसे करने के लिए शीर्षक भी कहते हैं

कि आमतौर पर मैं इस कीवर्ड को लेता हूं जो मुख्य कीवर्ड होने वाला है जिसे मैं लक्षित करना चाहता हूं और मैं Google को देखता हूं परिणाम पृष्ठ एक यह देखने के लिए कि मेरे प्रतिद्वंद्वियों ने किस प्रकार के शीर्षक का उपयोग किया है और फिर मैं कुछ ऐसा बनाने की कोशिश करता हूं जो कम से कम उन शीर्षकों के रूप में अच्छा हो जो मेरे प्रतियोगियों ने शीर्षकों की समीक्षा करने के बाद या पृष्ठ एक पर सुर्खियों में आए हैं जो मेरे प्रतियोगियों ने लिए हैं मैंने देखा कि उनमें से बहुतों ने शीर्षक में सर्वश्रेष्ठ डाला है, इसलिए मैं भी कुछ ऐसा ही करने जा रहा हूं, यदि मैं एक प्रतियोगी साइट में वापस कूदता हूं तो मैं उस शांत यांत्रिक कीबोर्ड को देख सकता हूं, सबसे अच्छा शांत यांत्रिक कीबोर्ड संबंधित शब्द सबसे अच्छा यांत्रिक कीबोर्ड में अच्छी मात्रा में खोज मात्रा होती है इसलिए अब तक मैं सबसे अच्छा शांत यांत्रिक कीबोर्ड के साथ जा रहा हूं और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए कोष्ठक में ए टू जेड गाइड डालूंगा कि लोग जानते हैं कि यह एक उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री है संसाधन जो वास्तविक होगा y उनकी मदद करें और इससे मुझे और अधिक क्लिक प्राप्त करने में मदद मिलेगी जब लोग आमतौर पर Google खोज परिणामों में मेरे ब्लॉग पोस्ट शीर्षक को देखते हैं, अपने प्रतिद्वंद्वियों के शीर्ष दस परिणामों के शीर्षकों को देखकर आप यह पता लगा सकते हैं कि लोग किस तरह के शीर्षकों का उपयोग कर रहे हैं और क्यों। हो सकता है कि वे उनका उपयोग कर रहे हों और आपका काम सिर्फ यह सुनिश्चित करना है कि आपका उतना ही अच्छा है या उम्मीद है कि आपका शीर्षक बेहतर है, लेकिन यह भी है कि शीर्षक में आपका मुख्य कीवर्ड भी है, यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको Google में वास्तव में रैंक करने में मदद मिलेगी। क्योंकि Google को यह समझने की आवश्यकता है कि शीर्षक में मुख्य रूप से आपके कदम के बारे में समझने के लिए कुछ उपविषयों को शामिल करना है ताकि हम उस लेख की रूपरेखा का निर्माण शुरू कर सकें ताकि वह आपकी पसंद के खोजशब्द अनुसंधान उपकरण में आ सके और इसे मुख्य रूप से ले सके। काफी मैकेनिकल कीबोर्ड कीवर्ड करें और उस में प्रवेश करें और एक विकल्प चुनें जो आपको संबंधित सभी शर्तों को पूरा करने की अनुमति देगा, इसलिए यहां हमें कुछ सुझाव दिए जा रहे हैं काफी यांत्रिक कीबोर्ड स्विच, सबसे अच्छा शांत यांत्रिक कीबोर्ड, यह एक शांत यांत्रिक गेमिंग कीबोर्ड है, इसलिए यह एक संभावित उपपट्टी की तरह लगता है क्योंकि गेमिंग कीबोर्ड काम कर रहे कीबोर्ड आदि हो सकते हैं इसलिए चलो कॉपी करें और पेस्ट करें कि इस तरह से एक शब्द दस्तावेज़ खोलें और चलो इस रूपरेखा का निर्माण शुरू करें इसलिए ' मी कॉपी और पेस्ट करने जा रहा हूं, तो चलिए काम के लिए इस शांत यांत्रिक कीबोर्ड पर एक नज़र डालते हैं ताकि हम यह बताएं कि हमारे पास एक और ऐसा क्या है जिसने मेरा ध्यान आकर्षित किया है यह कार्यालय के लिए शांत यांत्रिक कीबोर्ड है यह काम के लिए समान है और कार्यालय लगभग एक ही बात है, इसलिए मैं शायद यह करूंगा कि काम और कार्यालय के लिए काफी यांत्रिक कीबोर्ड में परिवर्तन करें और कारण लोग बस इतना है कि आप इस कारण को समझते हैं कि हम ऐसा क्यों कर रहे हैं, हम इनकी एक सूची बनाना शुरू कर रहे हैं उपशास्त्रीय है। हमारा मुख्य लेख शांत मैकेनिकल कीबोर्ड पर होने वाला है, लेकिन हम जो चाहते हैं, वह यह है कि हम अपने लेख के भीतर कुछ सबहेडिंग करना चाहते हैं और यह हमें इन सभी लंबे समय से टिके हुए कीवर्ड ट्रैफ़िक को कैप्चर करने की अनुमति देने वाला है, जो इन सभी विविधताओं को प्राप्त कर चुका है। कुछ लोग काम के लिए और ऑफिस के लिए या अन्य चीजों के लिए काफी मैकेनिकल कीबोर्ड खोज रहे होंगे और हम उन सभी को गेमिंग आदि के लिए कैप्चर करना चाहते हैं और हम उन सभी को अपने ब्लॉग पोस्ट में कैप्चर करना चाहते हैं ताकि हम उन आगंतुकों को प्राप्त कर सकें।





चरण 5 हमारे ब्लॉग पोस्ट के लिए कुछ अतिरिक्त सबहेडिंग भी प्राप्त करना है और मैं ऐसा करता हूं कि Google में वास्तविक

खोज शब्द लिखकर और फिर सभी तरह से नीचे स्क्रॉल करें और Google हमेशा आपको यह विकल्प देगा ताकि आप शांत मैकेनिकल कीबोर्ड से संबंधित खोज कर सकें। कीवर्ड शब्द जो उस खोज से संबंधित हैं, जिसे आप रैंक करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह वह सामग्री है जो आमतौर पर कीवर्ड अनुसंधान उपकरण आपको नहीं देंगे, इसलिए यह आपके लिए अतिरिक्त संबंधित कीवर्ड खोज शब्द और Google चीजें प्राप्त करने का एक तरीका है वे प्रासंगिक हैं इसलिए यह संभवतः आपके लिए उन्हें शामिल करने के लिए एक अच्छा विचार है जिसके आधार पर यह शायद हमारे लिए एक अच्छा विचार है कि हम इन तीन यांत्रिक कीबोर्डों को शामिल करें, इसलिए मैं कॉपी कर रहा हूं और पूरे लॉट को यहां पेस्ट कर रहा हूं और फिर सभी यहाँ संपादन करना तो छोड़िये इस मटिया को शांत करें प्रो इस मेकेनिकल कीबोअर यह एक तरह का निरर्थक है क्योंकि हम पहले से ही इसके बारे में बात कर रहे हैं मूक कीबोर्ड अमेज़न मैं इसे शामिल नहीं करने जा रहा हूँ यह सिर्फ एक बहुत ही लक्षित खोज नहीं है। क्योंकि हम एक अमेज़न वेबसाइट नहीं हैं। इस चेरी एमएक्स मूक कीबोर्ड की समीक्षा के लिए एक अच्छा लगता है और लॉजिटेक जी पांच यांत्रिक कीबोर्ड भी हमारे लेख में शामिल करने के लिए एक बहुत अच्छा लगता है।



चरण 6 कुछ प्रतिस्पर्धी अनुसंधान करने के लिए है कि उन्होंने अपने ब्लॉग पोस्ट में किस तरह की जानकारी को शामिल किया है

ताकि आपको अपने लेख में अपने उप-अनुच्छेदों और उपखंडों में शामिल करने के लिए कुछ विचार भी दे सकें, यदि मैं नंबर एक परिणाम को देखता हूं शांत यांत्रिक कीबोर्ड के लिए जिस तरह से यह प्रतियोगियों के लिए एक बहुत बढ़िया आला की तरह लगता है मुझे लगता है कि यह इस वेबसाइट में वैसे भी बहुत अच्छा यातायात हो रहा होगा जब मैं इस तरह से देखता हूं कि उन्होंने अपना लेख लिखा है तो मैं देख सकता हूं कि उनके पास एक है यहाँ परिचय इसलिए यह एक पूर्ण खरीद गाइड है और फिर उन्होंने जीवन काल के आकार और लेआउट के बारे में कुछ जानकारी भी शामिल की है, इसलिए ये ऐसे मानदंड हैं जिनके बारे में वे तब बात करने वाले हैं जब वे इनमें से प्रत्येक यांत्रिक कीबोर्ड की समीक्षा कर रहे होते हैं और फिर मैं देख सकते हैं कि यह कीबोर्ड की वास्तविक सूची है जिसे उन्होंने अब अपने लेख में शामिल कर लिया है क्योंकि आप शायद नोटिस करेंगे कि इनमें से हर एक वास्तव में एक बिक्री पृष्ठ लिंक है और यह एक सहबद्ध है इस लिंक पर हजारों लोग आते हैं जब भी वे इस पेज पर आते हैं और इस लिंक के माध्यम से कुछ खरीदते हैं तो इस वेबसाइट के मालिक बहुत अच्छा कमीशन बना रहे हैं इसलिए यह प्रतियोगी वेबसाइट नंबर एक पर है इसलिए शायद उन्होंने कुछ सही किया है और मैं उधार ले सकता हूं उनके लेख के कुछ विचार अब मैं आपको तनाव देना चाहता हूं कि आप उनकी साइट से कुछ भी कॉपी नहीं करना चाहते हैं और किसी भी सामग्री को कॉपी और पेस्ट नहीं करें, मैं आपको सटीक शीर्षकों का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी भी दूंगा क्योंकि यह बहुत स्पष्ट होगा कि आपके पास वास्तव में है इसे वहां की वेबसाइट से कॉपी किया है और यह सिर्फ ठंडा नहीं है, यह वेबसाइट के मालिक को परेशान कर सकता है और उन लोगों को भी जो आपकी वेबसाइट पर आने वाले हैं, संभवतः यह देखेंगे कि इन दोनों साइटों को सटीक एक ही शीर्षक मिला है, इसलिए मैं व्यक्तिगत रूप से मैं क्या करूंगा I बस उसी तरह के एक उप-प्रारूप का निर्माण करें, लेकिन मैं कहूंगा कि शांत यांत्रिक कीबोर्ड क्यों और फिर मैं कहूंगा कि हमने जो मापदंड उपयोग किए हैं और फिर मैं वास्तव में प्रत्येक मापदंड के बारे में बात करूंगा लेकिन थोड़ा अलग इसलिए मेरा मापदंड गुणवत्ता और प्रतिष्ठा होगा जो उनके यहाँ नहीं है। तब मेरे अन्य मानदंड शोर स्तर होंगे जो वे शोर के बारे में बात करते हैं, लेकिन अगर उनमें से एक मेल खा रहा है तो मेरा मतलब है कि यह एक बहुत तार्किक बात है और फिर मैं कीमत और मूल्य के बारे में बात करूंगा, मैं प्रत्येक को पैसे के स्कोर के लिए एक मूल्य दूंगा और फिर मैं वास्तव में इन कीबोर्ड के लिए सबहेडिंग बनाऊंगा जो हमने Google सुझावों से प्राप्त किए हैं और इन सभी को लिखने के बाद मैं देखूंगा कि 2,500 शब्द के निशान को प्राप्त करने के लिए मुझे कितने और शब्द लिखने होंगे, अब आप भी देख सकते हैं इन सभी अन्य वेबसाइटों और जाँच करें कि वे कौन से सटीक कीवर्ड हैं जिनके बारे में उन्होंने प्रतियोगियों साइट के लिए लिखा है, मैं देख सकता हूँ कि उन्होंने ब्रांडेड उत्पाद कीबोर्ड के बारे में लिखा है, इसलिए संभवतः मैं अपनी समीक्षा में इसे शामिल करना चाहता हूँ। इस उच्च खपत में जाएं और एक नज़र डालें कि उन्होंने अपने लेख को कैसे रखा है शायद मैं वहां से भी कुछ विचार प्राप्त कर सकता हूं और शायद मुझे कुछ मॉडल मिल सकते हैं जो मैं वहां से भी लिखना चाहता हूं अगर मुझे यकीन हैमैंने बाकी सब कुछ लिखा है, इसलिए उम्मीद है कि यह मूल रूप से आप बस अपना शोध कर रहे हैं जैसे कि यदि आप एक विश्वविद्यालय असाइनमेंट जानते हैं या काम के लिए एक असाइनमेंट कर रहे हैं, तो आपको बस अपना शोध करने और अपने लेख के लिए योजना बनाने की आवश्यकता है क्योंकि यह लेख लिखने की वास्तविक प्रक्रिया को इतना आसान बनाने जा रहा है और यदि आप वास्तव में अच्छी योजना बना रहे हैं तो बहुत जल्दी।



चरण 7 परिचय लिखना है चलो वास्तविक लेख लिखने के साथ आगे बढ़ें परिचय का मुख्य कार्य पाठक को हुक करना है

आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उन्हें बाकी लेख पढ़ने के लिए उत्साहित करें और आप भी सम्मिलित करना चाहते हैं आपके मुख्य एक या दो मुख्य कीवर्ड इस पर शुरू करते हैं आदर्श रूप से परिचय के पहले वाक्य में ताकि Google वास्तव में जानता है कि आपका लेख उन सभी सही बिंदुओं के बारे में है जो मैंने वास्तव में परिचय को लिखा है, इसके लिए कुछ सौ शब्दों का लंबे समय तक नहीं होना है यहां तक ​​कि 100 या 200 शब्द भी परिचय के पहले बिट के लिए पूरी तरह से ठीक हैं जो मुख्य बातें जो मैं यहां आपके लिए उजागर करना चाहता हूं वह यह है कि मैंने इस लेख की शुरुआत में मुख्य कीवर्ड में डाल दिया है जिसे आप देख सकते हैं कि मैं शांत हो गया हूं यांत्रिक कीबोर्ड मुझे वास्तव में सबसे अच्छा शांत यांत्रिक कीबोर्ड मिला है मैं दो अलग-अलग महत्वपूर्ण शब्दों को काफी यांत्रिक कीबोर्ड और सबसे अच्छा शांत यांत्रिक कीबोर्ड मार रहा हूं और मैंने अपने मामले में यह 100% सच है आपको एक स्लिग खोजने की आवश्यकता हो सकती है शायद ही अलग कोण है, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से एक शांत यांत्रिक कीबोर्ड की तलाश में हूं, इसलिए मैंने जो लिखा है, मैंने उम्र बिताई है सबसे अच्छा यांत्रिक कीबोर्ड की तलाश में यह सुपर कठिन है बहुत सारे विकल्प हैं कीमतें बहुत भिन्न होती हैं और मैं ' आपको यह जानने के लिए A से Z गाइड लिखने का निर्णय लिया गया है कि आपको थोड़ा अलग कोण का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आपका काम पाठक को वहीं हुक करना है और फिर आप यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने एक या दो मुख्य का उल्लेख करें आपके लेख की शुरुआत में कीवर्ड ठीक हैं। तो यह है कि हम पहले से ही एक सौ शब्दों को देख चुके हैं, हमें केवल दो हजार स्तरों को लिखने की आवश्यकता है, यह सुपर त्वरित और आसान था, तो चलिए अब जारी रखना है कि हम सभी को उस रूपरेखा का पालन करना होगा जो हमने पहले बनाई है।


इसलिए हमारा चरण आठ उस वास्तविक लेख को लिखना है जिसे हम अभी गुजरते हैं और हम

उस रूपरेखा के बिट्स को भरते हैं जिसे हमने पिछले चरणों में बनाया है इसलिए पहली बात जो हम करना चाहते हैं वह यह है कि शांत यांत्रिक कीबोर्ड क्यों लिखें वस्तुतः बस कॉपी और पेस्ट करें कि मैं इन शीर्ष दो को बनाना चाहता हूं और फिर मैं थोड़ा लिखना चाहता हूं कि मैकेनिकल कीबोर्ड के बारे में क्या अच्छा है और आपको इसके बारे में लिखने के लिए आपको एक शांत की आवश्यकता क्यों है, इसके लिए आपको शोध करने की आवश्यकता है इसके बारे में जब तक आप पहले से ही नहीं जानते कि यह किस प्रकार का है, Google में है और इस पर पढ़ें कि शांत मैकेनिकल कीबोर्ड कौन से हैं, तो आपको ऐसा लिखने के बाद किसी भी विषय के लिए बहुत सारे संदर्भ मिलेंगे और आपको अच्छी समझ मिल गई है यह वापस जाएँ और अपने ब्लॉगपोस्ट के इस हिस्से को लिखें। मैंने एक और 150 शब्द लिखे हैं, जो मैंने थोड़ा बुनियादी शोध किया है और मैंने मुख्य शब्द के एक जोड़े को मुख्य कीवर्ड में शामिल किया है जो कि अनिवार्य रूप से एक बार मैं क्या करूँगा, इन सभी को शीर्षकों के रूप में सम्मिलित कर सकता हूं जिन्हें मैं सबडिडिंग के रूप में उपयोग कर सकता हूं उदाहरण के लिए, मैं मानदंड बना सकता हूं, जिसका उपयोग शीर्षक के रूप में भी किया गया है, तब हम उन वास्तविक मानदंडों के बारे में थोड़ा-सा लिखें जो हमने उपयोग किए हैं क्योंकि गुणवत्ता और प्रतिष्ठा उन मानदंडों के उप-प्रकार हैं जो हमने उपयोग किए हैं जब मैं कॉपी और पेस्ट करता हूं कि मैं इसे वास्तविक बना सकता हूं तीन शीर्षकों पर फिर मैं गुणवत्ता और प्रतिष्ठा के बारे में थोड़ा लिखूंगा कि यह एक महत्वपूर्ण मानदंड शोर स्तर क्यों है तो आइए बनाते हैं कि शीर्षक तीन और इसी तरह और फिर बस अपने स्वयं के शब्दों में इस प्रकार के प्रत्येक मापदंड के बारे में थोड़ा लिखें और विषय और उप-विषयक फिर आप पहले कीवर्ड में कूदना चाहेंगे जो आप इसकी समीक्षा करने जा रहे हैं। तो अगर यह मतिआस चुप रहने वाला है पहले मैकेनिकल कीबोर्ड तो हम इन हेडिंग को दो बनाने जा रहे हैं और फिर बस एक बार फिर से गूगल पर जाएं और मटिया शांत प्रो मैकेनिकल कीबोर्ड के बारे में ठीक से पढ़ें ताकि आप स्रोत में उदाहरण के लिए यहां जा सकें। और आप पढ़ना चाहते हैं और इसके बारे में थोड़ा सीखना चाहते हैं कि अन्य समीक्षाओं को पढ़ें और फिर मत्ती के बारे में अपने शब्दों में दो या तीन सौ शब्दों में लिखें। शांत प्रो मैकेनिकल कीबोर्ड तो आप वापस जाएंगे और लॉजिटेक के लिए एक ही काम करेंगे इससे पहले कि आप जाने। आपके पास एक अद्भुत उच्च गुणवत्ता वाली ब्लॉग पोस्ट होगी, इस शब्द को देखें जो आप कम से कम 2500 के लिए चाहते हैं क्योंकि यह वही है जो आपके प्रतियोगियों के पास है। यदि आपके प्रतियोगी ब्लॉग पोस्ट शायद एक हजार शब्द कम हैं, तो आपको केवल उच्च गुणवत्ता वाले ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए एक हजार या बारह सौ शब्द स्टेप नौ लिखने की आवश्यकता है, प्राधिकरण वेबसाइटों पर लिंक डालने के लिए यह वास्तव में आपके ब्लॉगपोस्ट को और अधिक देखने में मदद करने वाला है Google की नज़र में आधिकारिक क्योंकि इंटरनेट को उच्च गुणवत्ता की जानकारी प्रदान करने के लिए बनाया गया था और अपने ब्लॉग पोस्ट से अन्य उच्च गुणवत्ता वाली वेबसाइटों से लिंक करके आप अपने पेज को एक उच्च शोध वाले पृष्ठ के रूप में स्थान देंगे, जो लिंक द्वारा अपने सभी दावों का समर्थन कर रहा है उदाहरण के लिए उच्च प्राधिकरण स्रोतों मैं मैकेनिकल कीबोर्ड को किसी प्रकार के संसाधन से जोड़ने पर विचार कर सकता हूं जो बताता है कि वास्तव में एक यांत्रिक कीबोर्ड क्या है इसलिए मैं यांत्रिक कीबोर्ड विकी जैसी किसी चीज में टाइप कर सकता हूं और फिर मैं देख सकता हूं कि वास्तव में एक विकिपीडिया लेख के बारे में बात हो रही है कीबोर्ड और मैकेनिकल कीबोर्ड ताकि आप यहां देख सकें कि मुझे एक लिंक मिला है जिसमें वास्तव में मैकेनिकल स्विच का संदर्भ शामिल है कीबोर्ड इसलिए मैं इस पूरे लिंक को लेने जा रहा हूं और मैं इसे कॉपी करने जा रहा हूं और मैं इन मैकेनिकल कीबोर्ड को हाइलाइट करने जा रहा हूं और फिर इंसर्ट एड पेस्ट पेस्ट टाइप करूंगा कि यहां और लिंक विकल्पों के तहत मैं हमेशा बाहरी लिंक खोलता हूं एक नया टैब क्योंकि मैं नहीं चाहता कि उपयोगकर्ता वास्तव में मेरे पेज को छोड़ दें यदि वे इस पर क्लिक करते हैं तो मैं आपको अपने ब्लॉग पोस्ट के भीतर से उच्च प्राधिकारी वेबसाइटों के लिए तीन से पांच लिंक देने की सलाह देता हूं।




चरण 10 जब आप एक ब्लॉग पोस्ट लिख रहे हैं, तो अपनी वेबसाइट पर अन्य ब्लॉग पोस्ट के लिंक को शामिल करना है

कि यह क्या करेगा यह उन उपयोगकर्ताओं को अनुमति देगा जो आपके लेख को पढ़ रहे हैं और अपने ब्लॉग से कुछ अन्य लेख भी पढ़ सकते हैं और इसका मतलब यह होगा कि आपके लेख के साथ-साथ आपकी वेबसाइट के लिए आपका उछाल दर नीचे जाएगा और लोग आपकी वेबसाइट पर अधिक समय तक रहेंगे आपके विज्ञापनों पर क्लिक करने से आपके अधिक संबद्ध उत्पाद खरीदे जाएंगे और इसलिए आमतौर पर मैं इस स्तर पर क्या करता हूं, मैं इसे देखता हूं। मेरा ब्लॉग और मुझे लगता है कि जो लेख मैं लिख रहा हूं, उसके लिए किस तरह के लेख प्रासंगिक हैं और यहां मैं आपके ब्लॉग पर मुफ्त ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए एक लिंक बनाना चाहता हूं, तो आइए इस पर हाइपरलिंक को कॉपी करें और फिर मुझे एक मिल जाएगा मेरे लेख के शरीर में इसे सम्मिलित करने के लिए अच्छी जगह है, इसलिए पहले ही वाक्य में, जहाँ मैं कह रहा हूँ कि मैं काम के लिए उपयोग कर सकता हूँ मैं टाइप कर रहा हूँ, जबकि मैं अपने ब्लॉग पर काम कर रहा हूँ ठीक है यह वास्तव में प्रवाह को नहीं भर रहा है लेख बहुत ज्यादा है, लेकिन फिर मैं अपने ब्लॉग को उजागर करूंगा और मैं करूंगा इसे यहां डालें ताकि अगर लोग मेरे ब्लॉग के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और मैं क्या करूं और मुझे कैसे ट्रैफ़िक मिले तो वे इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं, इसलिए हम वहां जाते हैं जहां हमें अपना पहला आंतरिक लिंक मिला है जिसमें मैं कम से कम पांच को शामिल करने की सलाह देता हूं। दस बीस आंतरिक लिंक इस आधार पर कि आपके पास कितनी अन्य प्रासंगिक सामग्री है, आपके पास बहुत अधिक आंतरिक लिंक नहीं हो सकते हैं जब तक कि वे आपके लेख के प्रवाह को बाधित नहीं करते हैं जब आपके लेख पर बहुत सारे आंतरिक लिंक होते हैं तो यह बस दे देगा आपके लेख के पाठक आपकी वेबसाइट से अधिक सामग्री का पता लगाने के लिए बहुत सारे अवसर हैं और यह आपके लिए अच्छा है कि आप इस तरह से अधिक पैसा कमाएंगे और आपको बहुत अधिक पेजव्यू मिलेंगे और आप अपने अधिक सहबद्ध उत्पादों को बेचेंगे एक बड़ी सूची का निर्माण करेंगे आदि के बारे में एक बोनस कदम, जिसके बारे में मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप Yoast SEO का उपयोग कर रहे हैं, यह एक फ्री प्लग-इन है और मैं इसे अपनी सभी वेबसाइटों पर उपयोग करता हूं क्योंकि यह सबसे पहले मुफ्त है और दूसरी बात यह है कि यह वास्तव में यह सुनिश्चित करने में मददगार है कि आप अन्य छोटे ऑन-पा का एक बहुत कुछ किया है ge SEO यदि आप इन SEO विश्लेषण का विस्तार करते हैं, तो एक बार आपने इसे मुख्य कुंजी वाक्यांश में पेस्ट कर दिया है, जिसे आप यहाँ लक्षित कर रहे हैं Yoast SEO वास्तव में आपको बताएगा कि क्या आपने उन सभी चीजों को किया है जो आपको उदाहरण के लिए करने की आवश्यकता है या नहीं हमने एक महत्वपूर्ण वाक्यांश और परिचय शामिल किया है जिसे हमने देखा है कि यह कहता है कि अच्छी तरह से किया गया वाक्यांश वाक्यांश की लंबाई काफी अच्छी है या नहीं, यह कुंजी वाक्यांश घनत्व काफी अच्छा है या नहीं, इसलिए ये सभी चीजें हैं जो हमने सही तरीके से की हैं अब यह कह रहा है कि कुछ चीजें हैं जहां हम एक सुधार कर सकते हैं या जो हमने गलत तरीके से किया है और यदि आप उनमें से प्रत्येक पर क्लिक करते हैं, तो यह आपको वास्तव में समझाएगा कि इसे कैसे ठीक किया जाए, अब आपका यहां रहना इस लेख के दायरे से बाहर है। या यह पोस्ट क्योंकि इस पोस्ट में वास्तव में आपके ब्लॉग पोस्ट लिखने की प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया गया था, लेकिन यदि आप एसईओ के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक प्राप्त करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मुझे इस पोस्ट के नीचे एक टिप्पणी में छोड़ दें। अनुभाग और मुझे पता है अगर तुम वास्तव में यह पसंद है कि आप अगली पोस्ट में पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।


Post: Blog2_Post

Subscribe Form

Thanks for submitting!

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn

©2021 by remembertobuyonline. Proudly created with Wix.com

bottom of page